Hot Posts

6/recent/ticker-posts

एंड्रायड स्मार्टफोन मेंढूंढते रह जाते ये 12 सीक्रेट फीचर्स

एंड्रायड स्मार्टफोन में कई नए फीचर्स जुड़ते हैं, जो कि काफी काम के होते हैं। ऐसे ही कुछ खास फीचर्स आज हम आपको बाता रहे हैं।

स्मार्टफोन आज हर किसी के हाथ मेंहोता है। बच्चे हों या बूढ़े सभी को इसका शौक है। हम में से कई यूज़र्स तो कई सालों से स्मार्टफोन का इस्तेमाल कर रहे हैं। अब तो इनकी इतनी आदत हो चुकी है कि फोन को छोड़, आपका घर से बाहर निकलना भी मुश्किल लगता है।

भले ही हम अपने फोन के बारे में कितना भी जानते हों, कई यूज़र्स को तो लागता होगा कि हम इसमें मास्टरहैं। लेकिन आज हम जो पको सीक्रेट फीचर्स बता रहे हैं उन्हें देख आपभी हैरान रह जाएंगे।

तो चलिए आपको करते हैं हैरान और बताते हैं ये सीक्रेट फीचर्स-

SCREEN SHOT CLICK HERE

* स्मार्टफोन को करें कंट्रोल

अपने एंड्रायड स्मार्टफोन को आपरिमोटली कण्ट्रोल कर सकते हैं, इसके लिए आप फोन की सेटिंग्स मेंजाकर सिक्यूरिटी में जाएं। इसकेबाद डिवाइस एडमिनिस्ट्रेटर में रिमोटली लोकेट दिस डिवाइस के बॉक्स को चेक करें। अब यदि आपका फोन खो भी जाता है तो आप उसे लोकेट और ब्लॉक कर सकते हैं।

* स्क्रीन मैग्निफायरजिन

यूज़र्स की आंखें कमजोर हैं, उनके लिए यह फीचर बेहद काम का है। इस फीचर के साथ आप डिस्प्ले को कोई पार्ट ज़ूम कर सकते हैं। इसके लिए सेटिंग्स में एक्सेसबिलिटी में जाकर मैग्निफिकेशन जेस्चर को ओं कर दें, इसके बाद आप स्क्रीन को तीन बार टैप कर ज़ूम कर पाएंगे।

SCREEN SHOT CLICK HERE

* हॉटस्पॉट मोड

अब आपको किसी दूसरे फोन, लैपटॉप या अन्य डिवाइस में इन्टरनेट इस्तेमाल करने के लिए किसी और 3जी मॉडेम या राऊटर की जरुरत नहीं है। आपका फोन ये काम आसानी से कर सकता है। इसके लिए सेटिंग्स में जाकर टेथरिंग और पोर्टेबल हॉटस्पॉट में पोर्टेबल WLAN हॉटस्पॉट को ऑन कर दें।

SCREEN SHOT CLICK HERE

* अब अपने सर के मूवमेंट से करें

फोन को कण्ट्रोलकई बार हम बाकी कामों में इतने मसरूफ होते हैं, कि चाहकर भी फोन नहीं ले पाते। ऐसे में आप हेड मूवमेंट, यानि अपने सर के मूवमेंट के इस्तेमाल से फोन को कण्ट्रोल कर सकते हैं।

SCREEN SHOT CLICK HERE

* बैटरी सेवर ट्रिक

एंड्रायड फोन यूज़र्स अपने फोन की बैटरी से बड़े परेशान रहते हैं। यूज़र्स की शिकायत होती है कि फोन की बैटरी बेहद जल्दी डिस्चार्ज हो जाती है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि अपने फोन में डार्क बैकग्राउंड रखें तो फोन की बैटरी ज्यादा समय तक चलेगी। यह फीचर अधिकतर स्मार्टफोन में है।

SCREEN SHOT CLICK HERE

* टेक्स्ट टू स्पीच

आप कोई आर्टिकल न केवल पढ़ सकते हैं बल्कि उसे सुन भी सकते हैं। जी हां! ये मुमकिन है आपके एंड्रायड डिवाइस से। इसके लिए सेटिंग्स में जाकर एक्सेसबिलिटी में जाएं और टेक्स्ट टू स्पीच फीचर को ऑन करें।

SCREEN SHOT CLICK HERE

* सीक्रेट गेम

इस गेम की तो आपको बिलकुल भी खबर नहीं होगी, लेकिन बात दें कि यह आपके ही फोन में हैं। अबाउट फोन में एंड्रायड वर्जन पर जाकर कई बार क्लिक क्लिक करें।

Post a Comment

0 Comments